विष्णू सवरा की बेटी को शिवसेना ने नाकों चने चबवाये - sarkarnama news hindi news Vishnu Savra daughter loss in election | Politics Marathi News - Sarkarnama

ब्रेकिंग न्यूज

उर्मिला मातोंडकर मातोश्रीवर दाखल

विष्णू सवरा की बेटी को शिवसेना ने नाकों चने चबवाये

सरकारनामा ब्युरो
मंगळवार, 19 डिसेंबर 2017

कोळेकर ने ३ हज़ार, ११९ वोट प्राप्त करते हुए,  ४४२ वोटों की मतों की अधिकता से निशा सवरा को मात दी. भाजपा द्वारा इस चुनाव को प्रतिष्ठा का मुद्दा बनाया था. लेकिन मतदाताओं द्वारा सवरा को नकारा जाना स्पष्ट दिखायी दे रहा है.

वाडा :  वाडा नगर पंचायत चुनाव में आदिवासी विकास मंत्री तथा पालघर ज़िले के अभिभावक मंत्री विष्णू सवरा को ज़बरदस्त धक्का पहुँचाते हुए शिवसेना ने नगर पंचायत पर भगुआ झंडा फहराया है. वाडा में भाजपा पार्टी की निशा सवरा नगर अध्यक्षपद के लिये उम्मीदवार थीं. उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा है. शिवसेना ने उन्हें ज़ोरदार तरीके से पीछे धकेलते हुए , नगर पंचायत पर अपना परचम फहरा दिया है. शिवसेना की ओर से खडीं गीतांजली कोळेकर विजयी रहीं . 

कोळेकर ने ३ हज़ार, ११९ वोट प्राप्त करते हुए,  ४४२ वोटों की मतों की अधिकता से निशा सवरा को मात दी. भाजपा द्वारा इस चुनाव को प्रतिष्ठा का मुद्दा बनाया था. लेकिन मतदाताओं द्वारा सवरा को नकारा जाना स्पष्ट दिखायी दे रहा है. इस चुनाव में शिवसेना तथा भाजपा, दोनों को छह- छह सीटें मिलीं हैं. काँग्रेस दो, बहुजन विकास फ्रंट एक, रिपब्लिकन पार्टी एक तथा राष्ट्रवादी काँग्रेस को एक सीट ही मिल पायी है. 

सवरा पिछले कई वर्षों से विधायक होने के साथ साथ तीन वर्षों से मंत्री भी हैं. इस के बावजूद भी उन के इलाके में  विकास कार्य अपेक्षित रूप से हो नहीं पाया. यही वजह है कि, नाराज़ मतदाताओं द्वारा  सवरा की बेटी निशा को वोट न देते हुए   सवरा को करारा झटका देने की चर्चा राजनीति के घेरे में बनी हुई है. शिवसेना ने भाजपा के साथ गठबंधन की बजाय अपने बलबूते पर यह चुनाव लडा था. वाडा भाजपा का गढ़ माना जाता है. लेकिन इस गढ़ में सेंध लगाते हुए शिवसेना ने बाजी जीत कर नगर अध्यक्षपद पर कब्ज़ा कर लिया है. इस चुनाव के फैसले के बाद शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने ज़ोरदार जश्न मनाया.

विष्णू सवरा यांच्या कन्येला शिवसेनेने धूळ चारली

अधिक राजकीय बातम्यांसाठी सरकारनामा अॅप डाऊनलोड करा
Play Store    App Store

संबंधित लेख