लूटने वाले ही 'हमला बोल' रहे हैं : देवेंद्र फडणवीस

मुख्यमंत्री के पीए ने विधायकों के नाम हटायेसरपंच मेले के लिये ज़िले के भाजपा विधायकों समेत शिवसंग्राम के विनायक मेटे भी उपस्थित थे. लेकिन मेले में केवल दो मंत्रियों द्वारा भाषण और आर. टी. देशमुख द्वारा प्रस्तावना की गयी. इस के उपरान्त अन्य विधायकों के भाषण नहीं हो पाये. इस बारे में खुलासा करते हुए पंकजा मुंडे ने बताया कि, भाषण करने वालों की सूची से विधायकों के नाम हटाने के मामले से मेरा कोई संबंध नहीं है. मुख्यमंत्री के पी.ए. संभाजी पवार ने ही ये नाम हटाये हैं. अगर लड़ना है तो आप उन्हीं से जा कर लड़िये. मुख्यमंत्री सही समय पर वापस लौट सकें , इसी वजह से नाम काटे जाने का स्पष्टीकरण भी उन्हों ने दिया.
Devendra Fadnavis
Devendra Fadnavis

बीड : " किसानों की ज़मीनों को सींचने की बजाय जो अपनी तिजोरियाँ सींचते रहे, ऋणमुक्ती के बहाने अपनी जेबें भरते रहे, राज्य को जिन्हों ने विकास के क्रम में राज्य को पीछे धकेल दिया , पंदरह वर्षों तक लूट मचाने वाले वे ही अब ' हमला बोलो' कहते हुए पदयात्रायें आयोजित कर रहे हैं, " इन शब्दों में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राष्ट्रवादी काँग्रेस पार्टी पर हमला बोला है. " आप लोगों के कारनामे अब आप पर ही भारी पडेंगे. हम से गलतियाँ भले ही हो रहीं हों, पर हम बेईमान नहीं हैं, " यह पलटवार फडणवीस ने राष्ट्रवादी द्वारा आयोजित हमला बोलो आंदोलन के अंतर्गत रॅली के जवाब में किया है. 

बीड ज़िले के वडवणी गाँव में शुक्रवार ( १ दिसंबर) को  भाजपा द्वारा आयोजित सरपंच मेले में बोलते हुए फडणवीस ने राष्ट्रवादी के हमला बोलो आंदोलन की तीखी आलोचना की. उन्हों ने कहा कि, विरोधकों में से कईयों ने , सत्ता में रहते हुए ऋणमुक्ती के बहाने अपनी ही जेबें भरीं. मुंबई में भी २०० करोड रुपयों की कर्ज़माफी दी गयी. अब भला , मुंबई में किसान कौन हैं,  बताइये ? हम तो असली किसानों को ही ऋणमुक्ती देने वाले हैं. " विरोधकों की कर्व्यहीनता के कारण ही  विकास के क्रम में राज्य के पिछड जाने का आरोप भी मुख्यमंत्री ने लगाया. परंतु अब कृषि विकास की दर १२.५० प्रतिशत होने के साथ ही उद्योग के क्षेत्र में राज्य अव्वल नंबर पर आ गया है, " यह बताते हुए देश में हुए कुल निवेश में से आधा निवेश अकेले महाराष्ट्र में होने का दावा भी फडणवीस ने इस अवसर पर किया. 

जलसंपदा मंत्री गिरीश महाजन ने भी , इस से पहले सिंचाई के कामों में भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाते हुए, " हम अच्छा काम कर रहे हैं, "  यह बात दावे के साथ कही. मराठवाडा में सिंचाई के संबंध में अनुशेष की पूर्ती करने की बात भी उन्हों ने कही.

फडणवीस और पंकजा ने की एक दूसरे की प्रशंसा
मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा ज़िले की अभिभावक मंत्री पंकजा मुंडे को दुर्बल किये जाने का आरोप और इस तरह की राजनैतिक चर्चायें हमेशा सुनने में आती हैं. लेकिन इस अवसर पर  दोनों ने ही एक दूसरे की प्रशंसा करते हुए, सुनने वालों को सुखद आश्चर्य में डाल दिया. मुख्यमंत्री ने पंकजा का उल्लेख ' साहसी नेता' इन शब्दों में किया और कहा कि, ग्रामविरास में  राज्य अग्रेसर हो चला है. सरपंच का चुनाव सीधे जनता के बीच से किया जाये, यह सुझाव भी इन्हीं का था, यह कहना भी वे नहीं भूले. पंकजा ने कहा कि, मुख्यमंत्री और मेरे बीच ना बन पाने  की बात जानबूझ कर फैलायी जा रही है. " मैं जब दूसरे राज्यों में जाती हूँ, तब वहाँ मुझ से पूछा जाता है कि, क्या हाल है? लेकिन मेरे और मुख्यमंत्री के बीच अच्छे संबंध हैं. अगर मेरी उन से अनबन होती , तो ग्रामविकास जैसे बड़े खाते के मंत्रिपद पर मैं कैसे रह पाती, यह प्रतिप्रश्न भी पंकजा ने किया.

मुख्यमंत्री के पीए ने विधायकों के नाम हटाये
सरपंच मेले के लिये ज़िले के भाजपा विधायकों समेत शिवसंग्राम के विनायक मेटे भी उपस्थित थे. लेकिन मेले में केवल दो मंत्रियों द्वारा भाषण और आर. टी. देशमुख द्वारा प्रस्तावना की गयी. इस के उपरान्त अन्य विधायकों के भाषण नहीं हो पाये. इस बारे में खुलासा करते हुए पंकजा मुंडे ने बताया कि, भाषण करने वालों की सूची से विधायकों के नाम हटाने के मामले से मेरा कोई संबंध नहीं है. मुख्यमंत्री के पी.ए. संभाजी पवार ने ही ये नाम हटाये हैं. अगर लड़ना है तो आप उन्हीं से जा कर लड़िये. मुख्यमंत्री सही समय पर वापस लौट सकें , इसी वजह से नाम काटे जाने का स्पष्टीकरण भी उन्हों ने दिया.

Read Latest Marathi Political News, Breaking Political News from Maharashtra, India, Pune & Mumbai at Sarkarnama. To Get Live Political Marathi News on Mobile, Download the Sarkarnama Mobile App for Android and IOS. सरकारनामा आता सर्व सोशल मीडिया प्लॅटफॉर्मवर. ताज्या राजकीय घडामोडींसाठी फेसबुकट्विटरइन्स्टाग्राम, शेअर चॅट, टेलिग्रामवर आणि व्हॉट्सॲप आम्हाला फॉलो करा. तसेच, सरकारनामा यूट्यूब चॅनेलला आजच सबस्क्राइब करा.

Related Stories

No stories found.
Sarkarnama News
sarkarnama.esakal.com