सीएम मेरी बात नहीं सुनते: शरद पवार

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मेरी बात नहीं सुनते, यह स्पष्टीकरण राष्ट्रवादी काँग्रेस पार्टी के अध्यक्ष तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने आज यवतमाल में दिया. अपने विदर्भ दौरे के तीसरे दिन आज शरद पवार कीटनाशी दवाईयोंके छिडकाव के कारण मौत की बली चढ़े किसानों के परिजनों से मिले थे. तहसील नेर के मांगलादेवी गाँव के कुछ किसानों की रासायनिक दवाओं के कारण मौत हो चुकी है. इन परिवारों के सदस्य तथा अन्य किसानों से शरद पवार ने बातचीत की.
सीएम मेरी बात नहीं सुनते: शरद पवार

यवतमाल : मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मेरी बात नहीं सुनते, यह स्पष्टीकरण राष्ट्रवादी काँग्रेस पार्टी के अध्यक्ष तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने आज यवतमाल में दिया. अपने विदर्भ दौरे के तीसरे दिन आज शरद पवार कीटनाशी दवाईयोंके छिडकाव के कारण मौत की बली चढ़े किसानों के परिजनों से मिले थे. तहसील नेर के मांगलादेवी गाँव के कुछ किसानों की रासायनिक दवाओं के कारण मौत हो चुकी है. इन परिवारों के सदस्य तथा अन्य किसानों से शरद पवार ने बातचीत की.

इस समय पूर्व मंत्री मनोहर नाईक, अनिल देशमुख, पूर्व विधायक संदीप बाजोरिया, विधायक ख़्वाज़ा बेग, पूर्व मंत्री वसुधा देशमुख, वसंतराव घुइखेडकर, ज़िला परिषद वित्त एवम् भवननिर्माण सभापति निमिष मानकर तथा ज़िला अध्यक्ष नानाभाऊ गाडबैले उपस्थित थे.

इस मौके पर किसानों ने अपनी कैफियत में कहा, "पवार साहब, मुख्यमंत्री से आप के अच्छे संबंध हैं. हम ने टी व्ही पर देखा है. आप हमारी समस्यायें उन तक पहुँचाइये." इस के जवाब में शरद पवार ने कहा, "सीएम मेरी बात नहीं सुनते. फसलों में  कीडा लगने की समस्या को ले कर मैं राजनीति नहीं करना चाहता. मैं किसानों की भलाई चाहता हूँ. मैं स्वयम् किसान परिवार से हूँ. किसानों पर जब भी कोई संकट आता है, तब  उन की सहायता करने की इच्छा हमेशा ही मेरे मन में होती है."

"मैं जब केंद्रीय कृषि मंत्री था, तब नेर तहसील में आया था. उस वक्त मैं ने केंद्र तथा प्रदेश सरकार से तुरंत मदद दिलवायी थी," इस बात का स्मरण उन्हों ने करवाया. कपास के बीटी बीजों पर कीट द्वारा आक्रमण होने की वजह से मूल्यवान फसल बर्बाद हुई है. इस समस्या से जूझ रहे किसानों को मदद देने की ज़रूरत है. किसानों को आर्थिक सहायता पहुँचाने के अलावा कोई और चारा नहीं, यह भी पवार ने इस वक्त कहा.

नागपुर में १६ दिसंबर को चर्चा
कपास पर आ पड़ यह मुश्किल की घड़ी और इस समस्या से उबरने के लिये आवश्यक उपायों के बारें में चर्चा के उद्देश्य से, आने वाली १६ दिसंबर को नागपुर में चर्चासत्र का आयोजन किया गया है, यह जानकारी पवार ने दी. कपास को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड रहा है. इस का खामियाजा किसानों को भुगतना पड रहा है. इस सब के पीछे क्या कारण हो सकते हैं ? इन से उबरने के लिये कौन से उपाय करने होंगे? इन जैसे विषयों पर चर्चा के लिये पूरे देशभर से, कपास पर अन्वेषण करने वालों तथा विशेषज्ञों को आमंत्रित किया जायेगा, यह जानकारी भी पवार ने इस वक्त दी.

Read Latest Marathi Political News, Breaking Political News from Maharashtra, India, Pune & Mumbai at Sarkarnama. To Get Live Political Marathi News on Mobile, Download the Sarkarnama Mobile App for Android and IOS. सरकारनामा आता सर्व सोशल मीडिया प्लॅटफॉर्मवर. ताज्या राजकीय घडामोडींसाठी फेसबुकट्विटरइन्स्टाग्राम, शेअर चॅट, टेलिग्रामवर आणि व्हॉट्सॲप आम्हाला फॉलो करा. तसेच, सरकारनामा यूट्यूब चॅनेलला आजच सबस्क्राइब करा.

Related Stories

No stories found.
Sarkarnama News
sarkarnama.esakal.com